ब्रेकिंग
भजन प्रस्तुति व मनमोहक झांकी के बीच श्री रामजन्मोत्सव कार्यक्रम सम्पन्न।स्कूली बच्चों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैलीसीएम सिटी में पैसों के आगे मानवता तार तार: क्या मिल पाएगा करिश्मा को इंसाफ या फिर जिंदगी की जंग हार जाएगी करिश्माभाजपा और एनडीए को मिल रहा आपार समर्थन-संजीव कुमार गुर्जरपत्रकार सुरक्षा कानून की मांग को लेकर जेसीआई ने सौंपा यूपी के उपमुख्यमंत्री को ज्ञापनप्रमिला होमियो क्लिनिक एंड रिसर्च सेंटर के द्वारा मनाई गई डॉक्टर सैमुअल हैनीमैन जयंतीमतदाता जागरूकता रैली निकाल लोगो को किया जागरूक।सिसवा के पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष व समाजसेवी उमेश पूरी की मार्ग दुर्घटना में मृत्यु।आगामी लोकसभा चुनाव हेतु तैनात किए गए अर्धसैनिक, बलों के ठहरने की व्यवस्था का किया निरीक्षणयज्ञ स्थल निर्माण के लिए हुआ भूमि पूजनकेयान डिस्टीलरी प्राइवेट लिमिटेड ने नवरात्रि में समाजिक दायित्व को लेकर पूर्व माध्यमिक विद्यालय कुवावल खुर्द को लिया गोदआर्मी संग पुलिसकर्मियों ने फ्लैग मार्च निकाल लोगो को दिलाया सुरक्षा का एहसास।इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी का कार्यकर्ताओं ने किया भब्य स्वागतअध्यक्ष अष्टभुजा वर्मा मंत्री अवधेश उपाध्याय सहित नवनिर्वाचित कार्यकारिणी ने किया शपथ ग्रहणप्रोफेशनल कम्युनिकेशन एंड बिहवीयरल ग्रूमिंग कोर्स का प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम समपन्न:

अयोध्याआगराउत्तरप्रदेशकानपुरकुशीनगरक्राइमखेलगोरखपुरझांसीदेवरियापीलीभीतप्रयागराजबस्तीमनोरंजनमहाराजगंजमिर्ज़ापुरराजनीतिलखनऊवाराणसीसिद्धार्थ नगर

महंगाई पर भारी भाई बहन का बंधन और प्यार भाई-बहनों के बीच संबंध को प्रोत्साहित करता है-रक्षा बंधन महोत्सव,

अभिषेक वर्मा NDTV 24

लक्ष्मीपुर/महराजगंज भाई बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन को लेकर बहनों में खासा उत्साह पाया जा रहा है। बेशक इस समय मंहगाई सातवें आसमान पर है, लेकिन इसके बावजूद रक्षाबंधन को लेकर बहनों का जज्बा कम नहीं हुआ है। बृहस्पतिवार को समरधीरा, लक्ष्मीपुर के बाजारों में काफी रौनक रही और रक्षाबंधन पर भाई की कलाई में राखी बांधने को लेकर बहनों ने जमकर खरीदारी की। भले ही इस बार राखी के दाम पहले की अपेक्षा काफी अधिक है, लेकिन इसके बावजूद राखियों की खरीदारी खूब हुई। रक्षाबंधन से एक दिन पहले वृहस्पतिवार को दुकानों पर राखी खरीदने वालों का ताता लगा रहा और इस बार बाजार में आई अलग-अलग डिजाइनों की राखियां लोगों को खूब आकर्षित कर रही हैं। राखी को लेकर जहां आम लोगों ने मनियारी की दुकानों में खूब खरीदारी की, वहीं हाईप्रोफाइल घरानों से संबधित लोग सुनारों की दुकानों पर चांदी और सोने की राखियां खरीदते नजर आए। राखी का व्यापार करने वाले मनियारी के दुकानदार राजन भाटिया ने बताया कि बेशक महंगाई की मार से लोग त्रस्त हैं, लेकिन इसके बावजूद राखी के त्योहार को लेकर बहनों में काफी उत्सुकता है। उन्होंने कहा कि हालांकि इस बार लगातार बढ़ रही मंहगाई के चलते राखियों के भाव पूर्व की अपेक्षा काफी बढ़े हैं, लेकिन इसके बावजूद बहनें बिना मंहगाई की परवाह किए अपने भाइयों के लिए विभिन्न डिजाइनों में आकर्षक राखियों की डिमांड कर रही हैं। उन्होने बताया कि 10 रुपये से लेकर 200 रुपये तक की राखी मौजूद है। वहीं ज्वैलर्स की दुकानों पर चांदी की राखी औसतन 500 रूपये से शुरू हो जाती है। लोगों में चांदी की राखियों को खरीदने का भी क्रेज पाया जा रहा है। ज्वैलर्स अनिल वर्मा और अमन वर्मा ने बताया कि चांदी के साथ- साथ अधिक हाईप्रोफाइल लोग सोना महंगा होने के बावजूद सोने की राखियों विशेषकर ब्रेसलेट खरीद रहे हैं। चौराहे की हलवाई की दुकानों पर भी खासी भीड़ देखी जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!