ब्रेकिंग
पीजी कॉलेज में नियंता मंडल की बैठक परिचय पत्र और ड्रेस कोड में ही मिलेगा प्रवेशयोगीराज में भाई की हत्या के मामले में न्याय की आस लगाए दर-दर भटक रहा रवि“हरा भरा हो गीडा अपना” यही है केयान इंडस्ट्रीज का सपनाविदेश कमाने गए पति पर खर्च न देने का पत्नी ने लगाया आरोप।चार दुकानों का ताला तोड़ चोरी से क्षेत्र में मचा हड़कंप।एसपी ने बृजमनगंज थाना का किया औचक निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश।नीजी अस्पताल मे प्रसव के दौरान महिला की मौत संचालक फरारपूर्व चेयरमैन व ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि ने मुख्यमंत्री से भेंट कर विकास कार्यों पर की चर्चाडिजिटल भारत के विकास में टैबलेट की भूमिका महत्वपूर्ण: जयमंगलपीजी कॉलेज में कक्षाएं 18 जुलाई से होगी शुरू218 छात्रों को स्मार्टफोन वितरित,स्मार्ट फोन पाकर बच्चो के खिले चेहरेएसडीएम व तहसीलदार फरेंदा ने बृजमनगंज क्षेत्र क्षेत्र में बाढ़ से प्रभावित गांव, और बंधा का किया निरीक्षण।नेपाल नदी में गिरी दो बसें सात भारतीय की मौत 60 लापताअवैध रूप भारत में घुसपैठ करते जर्मनी नागरिक गिरफ्तारमोहर्रम पर्व को लेकर थानेदार ने ताजियादारों के संग की बैठक।

उत्तरप्रदेशमहाराजगंज

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज महराजगंज में कार्यक्रम आयोजित

सिटीजन फोरम की ओर से इंटर कॉलेजो में लगेगी हिंदी की पाठशाला

महराजगंज | सामाजिक संस्था सिटिजन फोरम की ओर से जनपद मुख्यालय के आसपास के 20 इंटर कॉलेज में हिंदी की पाठशाला कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसमें छात्र-छात्राओं में हिंदी के प्रति जागरूकता के अलावा उनके वर्तनी को शुद्ध करने का प्रयास किया जाएगा।
हिंदी की पाठशाला कार्यक्रम के आयोजन के क्रम में 14 सितंबर हिंदी दिवस के अवसर पर राजकीय बालिका इंटरमीडिएट कॉलेज महाराजगंज में आयोजित प्रथम कार्यक्रम में वर्तनी की शुद्धता के संदर्भ में एक लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें विजेता छात्राओं को शुक्रवार को विद्यालय में एक आयोजन करके उन्हें फोरम की ओर से सम्मानित किया गया राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सिटीजन फॉर्म के अध्यक्ष डॉ आर के मिश्रा ने कहा कि यह पहला प्रयास था और इस प्रयास के क्रम में अब जनपद मुख्यालय के आसपास के 20 इंटर कॉलेज में हिंदी की पाठशाला कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें छात्र-छात्राओं में हिंदी के प्रति अभिरुचि उत्पन्न करने के साथ ही प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा और उनकी वर्तनी संबंधी कमियों को दूर करने का प्रयास विशेषज्ञों द्वारा कराया जाएगा । महासचिव विमल पांडे ने कहा कि इस पहले प्रयास के आधार पर आगे इसे और बृहद रूप में करते हुए 20 इंटर कॉलेज में हिंदी की पाठशाला लगाएगी सिटीजन फोरम और अंत में जिले पर एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करके मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा।
हिंदी की पाठशाला कार्यक्रम के अंतर्गत राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में संपन्न वर्तनी प्रतियोगिता में साधना चौहान को प्रथम, मीना मिश्रा को द्वितीय, नाजिया खातून और खुशी वर्मा को संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। इन तीनों छात्रों को सिटिजन फोरम के अध्यक्ष डॉ आर के मिश्र महासचिव विमल पांडे उपाध्यक्ष कृष्ण मोहन अग्रवाल प्रधानाचार्य दमयंती यादव ने पुरस्कृत किया। इस दौरान प्रतियोगिता में भाग लेने वाली सभी 42 छात्राओं को पारितोषिक पुरस्कार दिया गया।
इस कार्यक्रम का संचालन सिटीजन फोरम के मीडिया प्रभारी डॉक्टर शांति शरण मिश्र ने किया। इस दौरान सिटीजन फॉर्म आईटी सेल के प्रभारी इंजीनियर रूपेश यादव राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की शिक्षिका अर्चना त्रिपाठी शशि बाला गौतम सदंबिके पटेल सविता सेठ डॉ सर्वेश पटेल सहित अन्य शिक्षाएं उपस्थित रहेl

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!