ब्रेकिंग
पीजी कॉलेज में नियंता मंडल की बैठक परिचय पत्र और ड्रेस कोड में ही मिलेगा प्रवेशयोगीराज में भाई की हत्या के मामले में न्याय की आस लगाए दर-दर भटक रहा रवि“हरा भरा हो गीडा अपना” यही है केयान इंडस्ट्रीज का सपनाविदेश कमाने गए पति पर खर्च न देने का पत्नी ने लगाया आरोप।चार दुकानों का ताला तोड़ चोरी से क्षेत्र में मचा हड़कंप।एसपी ने बृजमनगंज थाना का किया औचक निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश।नीजी अस्पताल मे प्रसव के दौरान महिला की मौत संचालक फरारपूर्व चेयरमैन व ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि ने मुख्यमंत्री से भेंट कर विकास कार्यों पर की चर्चाडिजिटल भारत के विकास में टैबलेट की भूमिका महत्वपूर्ण: जयमंगलपीजी कॉलेज में कक्षाएं 18 जुलाई से होगी शुरू218 छात्रों को स्मार्टफोन वितरित,स्मार्ट फोन पाकर बच्चो के खिले चेहरेएसडीएम व तहसीलदार फरेंदा ने बृजमनगंज क्षेत्र क्षेत्र में बाढ़ से प्रभावित गांव, और बंधा का किया निरीक्षण।नेपाल नदी में गिरी दो बसें सात भारतीय की मौत 60 लापताअवैध रूप भारत में घुसपैठ करते जर्मनी नागरिक गिरफ्तारमोहर्रम पर्व को लेकर थानेदार ने ताजियादारों के संग की बैठक।

उत्तरप्रदेशमहाराजगंज

नौतनवा में छठे चरण का मतदान माहौल रहा शांतिपूर्ण,

नौतनवा महराजगंज: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में छठे चरण के मतदान में सुबह सात बजे से ही मतदाता उत्साहित थे।
बृहस्पतिवार को छठे चरण के मतदान में सुबह सात बजे से ही युवा, बुजुर्ग और महिला मतदाताओं की भीड़ पोलिंग बूथ पर लगी हुई है। वोटरों में अपने विधायक चुनने का उत्साह साफ देखा जा सकता है। मतदान करने के लिए मतदाताओं में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। सुबह सात बजे वोटिंग शुरू होने के साथ ही बूथों पर वोटरों की भीड़ देखने को मिल रही है। मतदान शुरू होने से पहले कई बूथों पर लाइन लग गई। सभी वोटर अपनी बारी के इंतजार में लाइन में खड़े देखे जा रहे हैं। उनमें मतदान करने को लेकर गजब का उत्साह दिख रहा है। कई मतदाताओं का यह कहना है कि पहले मतदान कर लिया जाए, इसके बाद जलपान जरूरी होगा। क्योंकि यह लोकतंत्र का पर्व है और लोकतंत्र का पर्व हमेशा नहीं आता है। न ही इसमें सहभागी बनने का अवसर मिलता है। इसलिए पहले मतदान को प्राथमिकता दी जा रही है फिर जलपान और भोजन की बारी आएगी।
316 विधानसभा के विधायक व बसपा प्रत्यासी अमन मणि त्रिपाठी, पत्नी ओसीन त्रिपाठी, बहन तनुश्री, बहन अंलकिता, चचेरे भाई अंनत त्रिपाठी ने दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर ग्राम त्रिलोकपुर पहुनी बूथ संख्या 214 पर वोट डाला। नौतनवा के पूर्व सांसद अखिलेश सिंह, पत्नी अरीता सिंह, पूर्व विधायक एवं सपा प्रत्याशी कुंवर कौशल उर्फ मुन्ना सिंह, पत्नी श्वेता सिंह, अदिति सिंह, कृणाल सिंह ने राजकीय कन्या इंटर कालेज नौतनवा में मतदान की। सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लगातार भीड़ बढ़ रही। जिले में इस बार 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ है। छिटपुट घटनाओं को छोड़ दें तो माहौल शांतिपूर्ण रहा। चुनाव के दौरान अंतर्राज्यीय आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए नेपाल बॉर्डर से सटे इलाकों में बैरिकेडिंग की गई थी। कुछ जगहों पर मोबाइल औए बिना मास्क के पहुंचने पर वोटर, बूथ से लौटाए भी गए। हालांकि बाद में प्रशासनिक अधिकारियों ने सभी बूथों पर संदेश भेजा कि किसी को बूथ से लौटाया न जाए। लोगों के मोबाइल बाहर ही जमा करा लिए जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!