ब्रेकिंग
सभासद सहित 22 लोगों ने ली भाजपा की सदस्यतालेहड़ा मार्ग दुघर्टना में दस वर्षीय बालक घायल।एमआरएफ सेंटर का तहसीलदार कर्ण सिंह ने किया निरीक्षणथाना समाधान दिवस में रास्ते के विवाद का हुआ निस्तारण।*बांसगांव में हुआ स्वास्थ्य शिविर का आयोजन*डालमिया सीमेंट ने होम बिल्डर्स पर बढ़ाया फोकसभारी वाहनों के कस्बे में प्रवेश रोकने के लिए विकास मंच ने यस डी यम को सौप ज्ञापन।*विधायक ने किया सीसी रोड का लोकार्पणबांसगांव में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कलजनपद के कलेक्ट्रेट सभागार सहित सभी विधानसभा क्षेत्रों में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन सम्पन्नविधायक व उपजिलाधिकारी ने किया 50 बेड हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण*जनप्रतिनिधियों ने लाइव देखा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी*अयोध्या शूटिंग चैंपियनशिप में प्रियांशु ने जीता पदक, बधाइयों का लगा तांता*चेयरमैन प्रतिनिधि ने अस्थाई पुल का निर्माण कार्य शुरू कराया**उनवल ने डड़वा को हराकर जीता फाइनल मैच*

महाराजगंज

पोखरी सुन्दरीकरण के नाम पर 3.32 लाख का घोटाला, पोखरी की मिट्टी प्रति ट्राली 300 रूपये में बेचकर मालामाल हो गये जिम्मेदार

मिठौरा/महराजगंज।
स्थानीय ब्लाक के ग्राम सभा सोनवल में  दो पोखरी के सुन्दरीकरण के नाम पर लाखों रूपये का सरकारी धन का घोटाला जिम्मेदारों द्वारा किया गया है। पोखरी में लोडर मशीन लगाकर लगभग एक हजार ट्राली मिट्टी प्रति ट्राली तीन सौ रूपये में बेच कर जिम्मेदार मालामाल हो गये। इस डबल घोटाले की अधिकारियों को भनक तक नहीं लग सकी।
जानकारी के अनुसार ग्राम सभा सोनवल में दो पोखरी सेमरहिया एवं मुरदहिया का सुन्दरीकरण के लिये 3.32 लाख रूपये धन अवमुक्त हुआ। लेकिन जिम्मेदारों ने इस धन का दुरूपयोग कर बंदरबांट कर लिया गया। ग्रामीणों के अनुसार पोखरी में पम्पिंगसेट मशीन लगाकर पानी निकाल दिया गया। फिर लोडर मशीन लगाकर टै्रक्टर ट्राली पर लदवाकर प्रति ट्राली 300 रूपये मिट्टी बेच दिया गया। ग्रामीणों के अनुसार लगभग एक हजार ट्राली मिट्टी बेचा गया है। लेकिन पोखरी का सुन्दरीकरण का कार्य नहीं हो सका।
गांव के प्रहलाद बताते है कि चार दिन आदमी लगे थे। वह पोखरी के किनारे-किनारे मिट्टी छाट सिर्फ कोरम पूरा किया गया। उन्होंने बताया कि पम्पिंगसेट लगाकर पोखरी से पानी निकाल के बाद लोडर मशीन लगाकर मिट्टी ट्राली पर लदवाकर बेच दिया गया। प्रति ट्राली 300 रूपये की दर से मिट्टी बेचा गया। जिन किसानों को जरूरत थी वह पैसे देकर अपने खेत, घर में गिरवा लिये। लगभग आठ दिन तक लोडर मशीन से मिट्टी निकल रहा था।
इस संबंध में बीडीओ मिठौरा रजत गुप्ता के मोबाइल नम्बर 7838344360 पर सम्पर्क किया गया लेकिन रिसीव नहीं किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!