ब्रेकिंग
भारी वाहनों के कस्बे में प्रवेश रोकने के लिए विकास मंच ने यस डी यम को सौप ज्ञापन।*विधायक ने किया सीसी रोड का लोकार्पणबांसगांव में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कलजनपद के कलेक्ट्रेट सभागार सहित सभी विधानसभा क्षेत्रों में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन सम्पन्नविधायक व उपजिलाधिकारी ने किया 50 बेड हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण*जनप्रतिनिधियों ने लाइव देखा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी*अयोध्या शूटिंग चैंपियनशिप में प्रियांशु ने जीता पदक, बधाइयों का लगा तांता*चेयरमैन प्रतिनिधि ने अस्थाई पुल का निर्माण कार्य शुरू कराया**उनवल ने डड़वा को हराकर जीता फाइनल मैच*चार पहिया वाहन की ठोकर से मोटरसाईकिल सवार की दर्दनाक मौत।डांसिंग एक प्रतिभा के साथ योग का भी माध्यम,अमित अंजनबृजमनगंज पुलिस की अवैध शराब के विरुद्ध बड़ी कारवाई, दो शराब कारोबारियों को दो सौ लीटर अवैध शराब के साथ पकडा,खोई हुई मोबाइल को पुलिस ने दो घण्टे में बरामद कर लौटाया।जनपद के विकास में एक बड़ी उपलब्धि अत्याधुनिक ऑडिटोरियम बनेगा वित्तीय स्वीकृति शासन द्वारा मंजूरजनपद मे भारत नेपाल मैत्री महोत्सवआज से शुरू

उत्तरप्रदेशमहाराजगंज

परतावल मे पनियरा विधायक ने आगनबाड़ी कार्यकत्रियों को दिया स्मार्टफोन,

स्मार्टफोन मिलने से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ को काम होगा आसान:आनंद शंकर

राम प्रवेश उपाध्याय
परतावल

महराजगंज जिले के नगर पंचायत परतावल ब्लॉक सभागार में पोषण अभियान के अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को तकनीक से जोड़ने एवं कार्य के सुविधा के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं के तहत शनिवार को ब्लॉक सभागार में उत्तर प्रदेश प्राक्कलन समिति के सभापति / पनियरा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ने अपने हाथों आंगनवाडी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन का वितरण किया।
स्मार्टफोन वितरण के मुख्य अतिथि पनियरा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह रहे। सभागार में ब्लॉक प्रमुख परतावल आनंद शंकर वर्मा ने मुख्य अतिथि विधायक ज्ञानेंद्र सिंह को माला पहनाकर स्वागत किया ततपश्चात दीप प्रज्वलित किया गया। वही पनियरा विधायक ज्ञानेन्द्र सिंह ने सभागार में एकत्रित आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को गिनाया और संबोधित करते हुए कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ । केंद्र व प्रदेश की सरकार लगातार बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए अलग-अलग योजनाएं चालू किया विधायक ने कोरोना का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार युद्ध स्तर पर प्रयासरत रही और जनता को जल्द से जल्द इस महामारी से निजात दिलाने का प्रयास किया जो काफी हद तक सफल रहा । विश्व में उत्तर प्रदेश छठे स्थान पर है वहीं मुख्यमंत्री योगी और प्रधानमंत्री मोदी हमेशा देश के लिए चिंतित रहते हैं कि देश को कैसे आगे बढ़ाया जाय ।
स्मार्टफोन वितरण के दौरान विधायक पनियारा ने कहा अभी तीन गांव में चौपाल का कार्यक्रम लगा है विधायक ने यह भी कहा कि बेटी बेटों से कम नहीं है । प्रदेश सरकार द्वारा बेटियों को समाज में सम्मान मिले और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिले
इसी क्रम में केंद्र सरकार की योजनाओं के तहत ब्लाक के आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों में 250 स्मार्टफोन का वितरण किया गया इस दौरान वीडियो प्रभारी श्याम सुंदर तिवारी ,बाल विकास परियोजना अधिकारी परतावल नीरजा गुप्ता, मुख्यसेविका अनीता वर्मा,सीमा दुबे ,सुधा पाण्डेय, लीलावती ,बड़े बाबू राधेश्याम सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख आनंद शंकर वर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को सरकार योजनाओं के तहत जोड़ने एवं कार्य के सुविधा के लिए आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन बितरण किया है।
इस कार्यक्रम में मंजू देवी, शशि बाला उपाध्याय , रीमा उपाध्याय, पूनम शुक्ला ,सबीना बेगम, धनलक्ष्मी, पूनम पटेल ,सरस्वती प्रजापति, संगीता , सुमित्रा देवी ,आगनवाड़ी कार्यकत्रियों कार्यक्रम में मौजूद रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!