ब्रेकिंग
एमआरएफ सेंटर का तहसीलदार कर्ण सिंह ने किया निरीक्षणथाना समाधान दिवस में रास्ते के विवाद का हुआ निस्तारण।*बांसगांव में हुआ स्वास्थ्य शिविर का आयोजन*डालमिया सीमेंट ने होम बिल्डर्स पर बढ़ाया फोकसभारी वाहनों के कस्बे में प्रवेश रोकने के लिए विकास मंच ने यस डी यम को सौप ज्ञापन।*विधायक ने किया सीसी रोड का लोकार्पणबांसगांव में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कलजनपद के कलेक्ट्रेट सभागार सहित सभी विधानसभा क्षेत्रों में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन सम्पन्नविधायक व उपजिलाधिकारी ने किया 50 बेड हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण*जनप्रतिनिधियों ने लाइव देखा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी*अयोध्या शूटिंग चैंपियनशिप में प्रियांशु ने जीता पदक, बधाइयों का लगा तांता*चेयरमैन प्रतिनिधि ने अस्थाई पुल का निर्माण कार्य शुरू कराया**उनवल ने डड़वा को हराकर जीता फाइनल मैच*चार पहिया वाहन की ठोकर से मोटरसाईकिल सवार की दर्दनाक मौत।डांसिंग एक प्रतिभा के साथ योग का भी माध्यम,अमित अंजन

महाराजगंज

निचलौल में करोड़ की नशीली दवाइयां बरामद एक गिरफ्तार,

महराजगंज जनपद निचलौल तहसील अंतर्गत ठूठीबारी कोतवाली थाना क्षेत्र में पुलिस एसएसबी और प्रशासन की संयुक्त टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नशीली दवाओं की एक बड़ी खेप बरामद की है बरामद किए गए नशीली दवाओं की कीमत भारतीय बाजार में लगभग 686 करोड़ रुपए बताई जा रही है।
भारत नेपाल सीमा पर ठुठीबारी थाना क्षेत्र के जमुई कला गांव स्थित एक गोदाम में यह सभी मादक पदार्थ और दवाई रखी हुई थी। इन सभी दवाओं को नेपाल भेजने की तैयारी बनाई जा रही थी
इस मामले की जानकारी मीडिया को देते हुए पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि इतनी बड़ी मात्रा में नशीली वह प्रतिबंधित दवाओं का कारोबार वर्षों से भारत नेपाल की सीमा पर फल फूल रहा था।
लेकिन अब पुलिस प्रशासन इनके गिरोह के जड़ तक पहुंचने की कोशिश में जुटी हुई है।
मंगलवार को प्रभारी थाना अध्यक्ष अरुण कुमार दुबे अपनी टीम के साथ कस्बा गड़ौरा में वाहन चेकिंग में मौजूद थे।
तभी मुखबिर के द्वारा एक खास सूचना मिली की कोतवाली थाना क्षेत्र के जमुई कला गांव में गोविंद प्रसाद गुप्ता पुत्र भोली प्रसाद गुप्ता अपने भाई के साथ मिलकर आवाज नशीली दवाओं का धंधा करता था और उनके मकान में भारी मात्रा में आवाज नशीली दवाओं का भंडार मिला है।
इन नशीली दवाओं को अपने घर से ही इस धंधे में संलिप्त अन्य लोगों को सप्लाई करता है और नशा करने वालों के घर आकर नशीले इंजेक्शन टेबलेट सिर आपात की खरीदारी और सेवन करते है ।
सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे एसडीएम पुलिस बल और यशस्वी द्वारा छापा मारकर मौके से एक अभियुक्त को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तू उस व्यक्ति ने अपना नाम राकेश कुमार गुप्ता पुत्र बोलिए प्रसाद गुप्ता निवासी जामुन कला उम्र 55 वर्ष थाना ठूठीबारी जनपद महराजगंज बताया।
निचलौल एसडीएम प्रमोद कुमार कुमार के नेतृत्व में रमेश कुमार गुप्ता के घर की तलाशी ली गई तो लाखों की संख्या में विभिन्न प्रकार की नशीली दवाएं बरामद हुई।
और दो बाल्टी पानी में इंजेक्शन का एम्पुल डुबोकर रखा मिला।
जब इस संबंध में रमेश कुमार से पूछा गया तो बताया कि इन पूल को पानी में इसलिए भिगो देते हैं जिससे कि इस पर लगा मूल्य लेवल आसानी से निकल जाए मल्लेबल निकल जाने पर दूसरा लेब्रा देख मूल्य का चस्पा कर देते हैं गिरफ्तारी और बरामदगी के आधार पर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 91/21 धारा 8/22 एनडीपीसीए एक्ट, धारा 18(A)/27 औषधि प्रसाधन सामग्री अधिनियम धारा419/420/467/468/471 भा0द0वि एवं धारा 63/65 कॉपीराइट अधिनियम का अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्त रमेश कुमार गुप्ता को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया।
जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि जनपद में नशे का अवैध कारोबार करने वाले के विरुद्ध अब तक की सबसे बड़ी कामयाबी है।
और इसके लिए इस ऑपरेशन में पूरी टीम बधाई के पात्र हैं।
अभी तक के जांच में पता चला है कि यह गिरोह अवैध रूप से सीमा पार मादक पदार्थ नशीली दवाओं को नेपाल में भेजा करते थे।
इस गिरोह के निशाने पर दोनों देशों के युवा थे आगे इस मामले की विस्तृत जांच ठूठीबारी पुलिस करेगी और दोषी पाए जाने वाले प्रत्येक शख्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
कमांडेंट (एसएसबी) मनोज कुमार ने बताया यह दवाइयां लोकल दुकानों के अलावा नेपाल तस्करी कर ले जाई जाती थी।
बॉर्डर के दोनों तरफ के युवा इस नशीली दवाइयां के लत में है कमांडेंट ने बताया 30 बरामदगी के बाद युवाओं के द्वारा कुछ हद तक रोक लग सकती है।
इसके अलावा इस गिरोह को तोड़ने का भी काम किया जाएगा उन्होंने आगे कहा कि पुलिस और यशस्वी के सामने भारत नेपाल की खुली सीमा पर इस तरह के अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी खासकर ऐसे मौके पर जब बड़े पैमाने पर नशीले इंजेक्शन और दवाओं का कारोबार भारत नेपाल की खुली सीमा पर तेजी से फल-फूल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!