ब्रेकिंग
डिजिटल भारत के विकास में टैबलेट की भूमिका महत्वपूर्ण: जयमंगलपीजी कॉलेज में कक्षाएं 18 जुलाई से होगी शुरू218 छात्रों को स्मार्टफोन वितरित,स्मार्ट फोन पाकर बच्चो के खिले चेहरेएसडीएम व तहसीलदार फरेंदा ने बृजमनगंज क्षेत्र क्षेत्र में बाढ़ से प्रभावित गांव, और बंधा का किया निरीक्षण।नेपाल नदी में गिरी दो बसें सात भारतीय की मौत 60 लापताअवैध रूप भारत में घुसपैठ करते जर्मनी नागरिक गिरफ्तारमोहर्रम पर्व को लेकर थानेदार ने ताजियादारों के संग की बैठक।जनपद को मेडिकल कालेज का मिला सौग़ात अब 150 एमबीबीएस सीटो पर केएमसी में होगा दाखिलामध्यदेशीय वैश्य महासभा उत्तर प्रदेश के बाबा गणिनाथ जी भक्त मंडल का प्रदेश के संयोजक बने सत्यप्रकाश मद्धेशियापंजाब में हत्या कर, शव घर भेजा मामा के बेटों की करतूत,परिजनों का आरोपमनरेगा में भ्रष्टाचार, पानी से भरी हुई पोखरी का हो रहा है सुंदरी करण का कार्यथम नहीं रहा है मनरेगा में भ्रष्टाचारों का सिलसिला ड्रेन की पुलिया बंद किए जाने पर तीन गांव के किसानों की फसल हुई बर्बाद प्रशासन की मदद से बंद की गई पुलिया को खुलवायाविधायक फरेंदा वीरेंद्र चौधरी ने पौधारोपण कर दिया पर्यावरण सुरक्षा का संदेश।एमआरएफ सेंटर का निर्माण कार्य शुरू होते ग्रामीणों ने किया विरोध, तहसीलदार और ई.ओ ने किया राजी।

महराजगंज

डॉक्टर्स डे पर सिटिजन फोरम ने चिकित्सकों को किया सम्मानित

डॉक्टर्स में देवत्व की भावना का हो विकास: डॉ मिश्र

डॉक्टर्स के प्रति अपने नजरिए को बदले समाज: डॉ. ज्योत्सना
महाराजगंज। पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री रहे डॉ विधान चंद्र राय के जन्मदिन को राष्ट्रीय डॉक्टर्स डे के रूप में बनाने की परंपरा के क्रम में सामाजिक संस्था सिटिजन फोरम की ओर से नगर के एक गेस्ट हाउस में उत्कृष्ट चिकित्सक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें सिटिजन फोरम परिवार से जुड़े चिकित्सकों को उत्कृष्ट बहुत सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।
फोरम के अध्यक्ष डॉ आर के मिश्र ने कहा कि निस्वार्थ भाव से मानवता की सेवा करने वाले डॉक्टर के प्रति सम्मान का भाव सदैव रखना चाहिए। डॉक्टर देवता के समान हैं, क्योंकि हमारे ग्रंथों में स्पष्ट कहा गया है कि देने वाला ही देवता है जैसे शिक्षक ज्ञान देता है चिकित्सक जीवन दान देता है तो देने वाले लोग देवता की श्रेणी में आते हैं इसलिए इस पवित्र अवसर पर चिकित्सा का सम्मान समारोह एक प्रशंसनीय कदम है।
स्त्री रोग विशेषज्ञ सर्जन डॉक्टर ज्योत्सना ओझा मिश्रा ने कहा कि डॉक्टर्स के प्रति समाज के नजरिए में बदलाव आना चाहिए डॉक्टर अपना सब कुछ अपने मरीज के लिए लगाता है फिर भी यदि कोई घटना या दुर्घटना हो जाती है तो सारा दोष उसी के सर पर मर दिया जाता है इससे डॉक्टर को वेदना होती है।
फोरम के सदस्य चिकित्सक फिजीशियन डॉ राकेश राय कौशिक और डॉक्टर सलीम खान ने कहा कि सामाजिक संरचना में डॉक्टर एक महत्वपूर्ण नियामक है इसलिए डॉक्टर्स का सम्मान एक बड़ा सराहनीय प्रयास है क्योंकि समाज में डॉक्टर्स के प्रति भावना बहुत अच्छी नहीं है।
फोरम के उपाध्यक्ष केएम अग्रवाल विजय बहादुर सिंह महासचिव विमल कुमार पांडे सचिव शमशुल हुदा खान कोषाध्यक्ष दिलीप शुक्ला ने कहा कि समाज के निर्माण में शिक्षकों की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है इसलिए चिकित्सक पूरी निष्ठा और कर्मठता के साथ इस चिकित्सा सेवा को आगे संचालित करें बहुत ज्यादा कमर्शियल स्वरूप भी डॉक्टर्स के लिए ठीक नहीं है मानवता ही सर्वोपरि इन्हें रखना चाहिए l
फोरम की ओर से डॉक्टर सम्मान समारोह में डॉक्टर ज्योत्सना ओझा मिश्रा डॉ राकेश राय कौशिक डॉ गौरव मद्धेशिया डॉ कली गांधी मद्धेशिया डॉक्टर सलीम खान डॉ तरन्नुम शाकिर फारुकी डॉक्टर ए के गुप्ता डॉ मोहम्मद काशिफ को उत्कृष्ट चिकित्सक सम्मान से सम्मानित किया गया l
उत्कृष्ट चिकित्सक सम्मान समारोह का संचालन सिटिजन फोरम के मीडिया प्रभारी डॉ शांतिशरण मिश्र ने किया। इस दौरान फिटनेस के प्रति जागरूक मनोज कुमार मौर्य ने सिटीजन फोरम की सदस्यता ग्रहण की अध्यक्ष सिटीजन फोरम ने उनका माल्यार्पण कर फोरम में स्वागत किया lरितेश त्रिपाठी ने डॉक्टर सम्मान में कविता पाठ किया जबकि रामप्रकाश गुप्त सुनील कुमार मिश्र पशुपति नाथ तिवारी अंबरीश पटेल विनोद गुप्त आत्माराम गुप्त ने भी अपने संबोधन में डॉक्टरों के प्रति शुभकामना प्रेषित किया। अंत में सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापन महासचिव विमल कुमार पांडेय ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!