ब्रेकिंग
स्वच्छता अभियान में आलमाइटी इंटर कालेज के छात्रों ने ली शपथनवरात्रि व दशहरा पर्व के मद्देनजर लेहरा मां दुर्गा मंदिर परिसर में हुई बैठक।नपं बृजमनगंज में गृह कर और जल कर का मुद्दा पहुंचा प्रमुख सचिव के कार्यालय।खेत मे पानी चलाने को लेकर हुई मारपीट में पुलिस नौ के विरुद्ध मुकदमा दर्जमारपीट के मामले में पुलिस ने तीन के विरुद्ध किया मुकदमा दर्जसमीक्षा बैठक में जिलाधिकारी की सख्त चेतावनी: कार्यों में सुधार नहीं होने पर होगी कठोर कार्रवाईस्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण पर आयोजित हुआ प्रश्नोत्तरी एवं पेंटिंग प्रतियोगिता।विधायक ने किया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहदुरी का औचक निरीक्षणविद्युत शिविर में दर्जनों मामलों का हुआ निस्तारण।सिरफिरे युवक ने धारदार हथियार से युवती पर किया हमलापीजी कॉलेज की छात्रा नीतू व छात्र संदीप को मिलेगा गोल्ड मेडलस्वच्छ्ता ही सेवा है कार्यक्रम का अयोजन सम्पनथानाध्यक्ष ने प्रशिक्षु उपनिरीक्षकों को अपराधिक मामलों के निस्तारण की दी जानकारी।सिटिजन फोरम की पहल हिंदी की पाठशाला कार्यक्रम आयोजितनेपाल स्थित भैरहवा के एक होटल में महराजगंज की युवती से दुष्कर्म

Ndtv24 Newsअयोध्याआगराउत्तरप्रदेशकानपुरकुशीनगरगोरखपुरघुघलीझांसीटेक्नोलॉजीदेवरियादेशनिचलौलनौतनवापरतावलफरेंदाबस्तीबृजमनगंजमहाराजगंजराजनीतिलखनऊविदेशसिद्धार्थ नगरसिसवा बजारसोनौली

स्वास्थ्य विभाग सहायक शोध अधिकारी के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित

महाराजगंज/ सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया ने बुद्धा सभागार में स्वास्थ्य विभाग सहायक शोध अधिकारी के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया।
विधायक ने नवचयनित अभ्यर्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा की आशा है आप लोग अपने दायित्वो का पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निर्वहन करेंगे।उन्होंने कहा कि आज योगी आदित्यनाथ जी के शासनकाल में पारदर्शी व्यवस्था के साथ बिना भेदभाव के युवाओ को नौकरियां मिल रही हैं। पिछली सरकारों में नौकरी के नाम पर अवैध धन उगाही की जाती थी। कोई खेत गिरवी रखता, कोई पत्नी के जेवर गिरवी रखता था। जिसका पैसा लखनऊ पहुंचता था उसकी सूची जिले में आ जाती थी। मेधावी अभ्यर्थी मायूस रह जाते थे। आज उत्तर प्रदेश के युवाओं के चेहरे पर मुस्कान है।
जिलाधिकारीअनुनय झा ने कहा कि शोध की भूमिका नीति निर्धारण और उनके क्रियान्वयन से लेकर नीतियों की समीक्षा और उनमें आवश्यक सुधार हेतु अहम है। जिलाधिकारी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग लोक महत्व की दृष्टि से बेहद अहम है और सही आंकड़े व शोध उपयोगी स्वास्थ्य नीति बनाने में सहायक होगा। उम्मीद है आप सभी लोग पूरी निष्ठा से अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने में अपना योगदान देंगे। उन्होंने सबको उज्ज्वल भविष्य हेतु अपनी शुभकामनाएं प्रेषित कीं।
मुख्य विकास अधिकारी अनुराज जैन ने कहा कि सार्वजनिक सेवा में प्रत्येक पद लोगों के जीवन पर प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष प्रभाव डालता है। बेहतर सार्वजनिक सेवाओं को सुनिश्चित करने में शोध अप्रत्यक्ष लेकिन बेहद अहम भूमिका निभाता है। निश्चित रूप से आप लोग सहायक शोध अधिकारी के रूप में लोक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में अपनी भूमिका का निर्वहन अच्छी तरह से करेंगे, ऐसी सबको आशा है।
इससे पूर्व विधायक सदर ने  प्रिंस कुमार गुप्ता पुत्र रामवृक्ष गुप्ता, प्रमोद कुमार यादव पुत्र तमेश्वरा यादव और जहां आरा पुत्र अब्दुल वहीद को सहायक शोध अधिकारी का नियुक्ति पत्र प्रदान किया। इस अवसर पर सभी लोगों ने लखनऊ से मुख्य कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा और मा मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश का संबोधन भी सुना।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा, सीएमओ डॉ दिलीप सिंह, एसीएमओ डॉ राजेंद्र प्रसाद, संजीव शुक्ला , राजेंद्र पटेल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!