ब्रेकिंग
सिटिजन फोरम की पहल हिंदी की पाठशाला कार्यक्रम आयोजितस्वच्छता अभियान में आलमाइटी इंटर कालेज के छात्रों ने ली शपथनवरात्रि व दशहरा पर्व के मद्देनजर लेहरा मां दुर्गा मंदिर परिसर में हुई बैठक।नपं बृजमनगंज में गृह कर और जल कर का मुद्दा पहुंचा प्रमुख सचिव के कार्यालय।खेत मे पानी चलाने को लेकर हुई मारपीट में पुलिस नौ के विरुद्ध मुकदमा दर्जमारपीट के मामले में पुलिस ने तीन के विरुद्ध किया मुकदमा दर्जसमीक्षा बैठक में जिलाधिकारी की सख्त चेतावनी: कार्यों में सुधार नहीं होने पर होगी कठोर कार्रवाईस्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण पर आयोजित हुआ प्रश्नोत्तरी एवं पेंटिंग प्रतियोगिता।विधायक ने किया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहदुरी का औचक निरीक्षणविद्युत शिविर में दर्जनों मामलों का हुआ निस्तारण।सिरफिरे युवक ने धारदार हथियार से युवती पर किया हमलापीजी कॉलेज की छात्रा नीतू व छात्र संदीप को मिलेगा गोल्ड मेडलस्वच्छ्ता ही सेवा है कार्यक्रम का अयोजन सम्पनथानाध्यक्ष ने प्रशिक्षु उपनिरीक्षकों को अपराधिक मामलों के निस्तारण की दी जानकारी।सिटिजन फोरम की पहल हिंदी की पाठशाला कार्यक्रम आयोजित

उत्तरप्रदेशमहाराजगंज

महराजगंज में नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी,मुकदमा दर्ज

 

महराजगंज। महराजगंज जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड- 02, बैकुण्ठपुर नगर पालिका परिषद के निवासी रवि कुमार पटेल पुत्र ईश्वर चन्द पटेल से नौकरी देने के नाम पर लाखों की ठगी की गई है।
रवि कुमार पटेल ने प्रथम सूचना रिपोर्ट के माध्यम से पुलिस अधीक्षक महराजगंज से निवेदन किया है कि प्रार्थी रवि कुमार पटेल पुत्र ईश्वर चन्द पटेल मुहल्ला वार्ड- 02, बैकुण्ठपुर नगर पालिका परिषद महराजगंज थाना कोतवाली जनपद महराजगंज का निवासी है। प्रार्थी दो भाई हैं। प्रार्थी के छोटे भाई ऋषि पटेल पुत्र ईश्वर चन्द पटेल स्नातक बेरोजगार हैं। प्रार्थी से सुरज कुमार पटेल पुत्र सुधाकर पटेल सा-पिपरा कल्याण थाना- सिन्दुरिया, जनपद महराजगंज से बहुत पुराना जाना पहचान था। जिनका जिला पंचायत महराजगंज कार्यालय में काफी आना-जाना था। प्रार्थी से कहे कि 1500000 / पन्द्रह लाख रू0 देना पड़ेगा। प्रार्थी ने कहा कि एक मुश्त पैसा नहीं दे पायेंगे। धीरे-धीरे भुगतान कर दूंगा। दिनांक 15.सितम्बर 2022 को 100000/- एक लाख रू. नगद एवं शैक्षिक प्रमाण पत्र ऋषि पटेल का फोटो कापी करवाकर सुरज कुमार पटेल को दे दिया। पुनः एक सप्ताह बाद 100000 एक लाख रू. नगद सुरज कुमार पटेल को दे दिया। दिनांक 29 सितम्बर 2022 को प्रार्थी के पास 500000 पाँच लाख रू. का इंतजाम खाता में हो गया तो प्रार्थी ने सुरज कुमार पटेल को बताया तो सुरज कुमार पटेल ने अपना खाता नं दिया और कहा कि इसमें ट्रान्सफर कर दीजिए। प्रार्थी खाता संख्या मिलने पर अपने खाता संख्या-50200049226385 चेक संख्या-000009 से दिनांक 29 सितम्बर 2022 को सूरज कुमार पटेल के खाता सं- 920020064677230 एचडीएफसी बैंक में 500000 पाँच लाख रू. ट्रान्सफर कर दिया एवं गुगल पे से सुरज कुमार पटेल के गूगल पे न- 9793777418 पर 62500 बासठ हजार पाँच सौ रू. ट्रान्सफर कर दिया। प्रार्थी से कहे कि शेष रू का व्यवस्था कर लिजिए। नियुक्ति पत्र मिलते समय भुगतान करना पड़ेगा। प्रार्थी ने शेष रू का व्यवस्था भी कर लिया। प्रार्थी ने सुरज कुमार पटेल से कहा कि नियुक्ति पत्र दिलवा दीजिए एवं शेष रू.ले लीजिएगा। जिस पर एक माह का समय मांगा। धीरे-धीरे छः माह से अधिक का समय हो गया ना तो नियुक्ति पत्र ही दिया और ना ही प्रार्थी का पैसा ही वापस दिया। फिर काफी अनुनय विनय करने पर उक्त रुपये के बावत कहीं खेत वाला जमीन देने के लिए कहा। परन्तु खेत वाला जमीन भी नहीं दिया। मेरे साथ छल करके झूठा आश्वासन देकर धोखा करके उक्त रु. नौकरी के नाम पर ले लिया है। प्रार्थी जब उक्त रू. की मांग कर रहा है तो लगातार सुरज कुमार पटेल माँ-बहन की भद्दी-भद्दी गाली-गुप्ता दे रहा है और कह रहा है कि नौकरी, खेत, पैसा भूल जाओ। कही शिकायत किये तो तुमको एवं तुम्हारे परिवार के लोगों को जान से मरवाकर खत्म करवा दूंगा। प्रार्थी एवं प्रार्थी का परिवार उसके धमकी से डरा हुआ है। उक्त घटना को बहुत से लोग जानते हैं। थाने पर दिनांक 22 अप्रैल 2023 को रिपोर्ट दर्ज करवाने हेतु सूचना दिया तो पुलिस के द्वारा दोनों पक्षों को थाने पर बुलाकर दिनांक 30 अप्रैल 2023 को सूरज पटेल के खाते में प्रार्थी के द्वारा ट्रान्सफर धनराशि के बाबत सूरज पटेल से लिखित समझौता पुलिस ने करवाया, दिनांक 23 मई 2023 तक पैसा भुगतान करेगा एवं तब तक विश्वास के लिए एक्सिस बैंक नौतनवा महराजगंज खाता संख्या-920020064677230 के सापेक्ष दिनांक 23 मई 2023 की तिथि डालकर चेक संख्या 005737 सुरज पटेल द्वारा प्रार्थी को दिया गया। परन्तु अब तक प्रार्थी का पैसा भी भुगतान नहीं किया गया। अब पैसा मांगने पर पुनः हीला-हवाली कर रहा है एवं कहीं शिकायत करने पर देख लेने की धमकी दे रहा है। जिससे आजीज होकर प्रार्थी ने थाने पर सूचना दी।
प्रभारी निरीक्षक कोतवाली महराजगंज से उपरोक्त मामले को संज्ञान में लेते हुए रिपोर्ट दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही करने हेतु मांग की है।
उपरोक्त मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस  ने मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!